उत्तर पूर्वी दिल्ली की झुग्गियों में आग लगने से सात लोगों की मौत: अधिकारी

उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके की झुग्गियों में शुक्रवार देर रात आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोकुलपुरी गांव के पिलर संख्या 12 के पास आग लगने की सूचना देर रात एक बजकर तीन मिनट पर मिली। उन्होंने बताया कि इसके बाद आग बुझाने के लिए दमकल की 13 गाड़ियों को रवाना किया गया, तड़के करीब चार बजे आग पर काबू पाया गया।

अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से सात झुलसे हुए शव मिले हैं। करीब 60 झुग्गियां क्षतिग्रस्त हुई हैं और 30 झुग्गियां पूरी तरह से जल गई हैं।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्व) देवेश कुमार महला ने बताया कि आग लगने की सूचना देर रात करीब एक बजे मिली जिसके बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने कहा कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। रोहिणी की फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की टीम ने भी घटनास्थल का दौरा किया। पुलिस ने बताया कि घटना में कुछ लोग मामूली रूप से झुलस गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सुबह यह दुःखद समाचार मिला। मैं वहां जाकर पीड़ितों से मुलाकात करूंगा।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.