फिर गुलजार होंगे बाजार, जानें क्या हैं सरकार के नए दिशा निर्देश

लंबे लॉकडाउन के बाद दिल्ली सरकार ने पाबंदियां घटाने का ऐलान किया है। दिल्ली सरकार की नई गाइडलाइन के तहत तमाम बाजारों और मॉल्स में दुकानों को ऑड-ईवन फार्मूले के तहत खोला जाएगा। इसका मतलब ये हुआ कि बाजार में आधी दुकानें एक दिन खुलेंगी और बाकी बची हुई दुकानें अगले दिन खुलेंगी। व्यापारियों को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक दुकान खोलने की छूट दी गई है।

आपको बता दें कि जरूरी सामान की दुकानें पहले की तरह लगातार खुलती रहेंगी और ई-कॉमर्स की होम डिलीवरी सर्विसेज भी जारी रहेंगी।

दिल्ली सरकार के इस ऐलान के बाद व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। कई हफ्तों के लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में व्यापारियों को बड़ा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा था। पिछले कुछ हफ्तों से दिल्ली व्यापार संघ समेत कई व्यापारी संगठन दिल्ली सरकार से चरणबद्ध तरीके से बाजार को खोलने की मांग कर रहे थे।

दिल्ली की सरोजनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने दिल्ली सरकार के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि घटते कोरोना केसों के मद्देनज़र नजर उन्होंने मार्केट को ऑड-ईवन फार्मूले पर खोलने के लिए सरकार को पत्र लिखा था। उन्होंने बताया कि दुकानें खोलने से पहले उन्होंने बाजार परिसर को सैनिटाइज करना भी शुरू कर दिया है।

व्यापारिक संगठनों ने जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर कोरोना गाइडलाइंस की पालना सुनिश्चित करने के लिए बैठक करना शुरू कर दिया है। व्यापारिक संगठनों ने बाजारों में होमगार्ड और पुलिस जवानों की तैनाती की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.