अनुभव सिन्हा के साथ काम करने का इंतजार कर रहा था : राजकुमार राव

बॉलीवुड में अपने 12 साल लंबे सफर में अभिनेता राजकुमार राव ने बेहतरीन फिल्म निर्माताओं के साथ काम किया है लेकिन उन्होंने कहा कि आगामी फिल्म ‘‘भीड़’’ में निर्देशक अनुभव सिन्हा के साथ काम करना खास रहा।

राव (37) ने कहा कि वह ‘‘मुल्क’’, ‘‘आर्टिकल 15’’ और ‘‘थप्पड़’’ जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले सिन्हा के साथ काम करने का इंतजार कर रहे थे। दोनों ‘‘भीड़’’ में पहली बार एक साथ काम कर रहे हैं, जिसे सामाजिक-ड्रामा फिल्म बताया जा रहा है।

दिसंबर में फिल्म की शूटिंग पूरी करने वाले राव ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मैं साथ में काम करने का इंतजार कर रहा था। वह उम्दा फिल्म निर्माताओं में से एक हैं। एक साथ काम करने के बाद हम अच्छे दोस्त बन गए हैं। यह हमारे लिए बहुत खास है।’’

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता अपनी अन्य फिल्म ‘‘हिट’’ को लेकर भी खासे उत्साहित हैं। इस फिल्म में वह एक पुलिसकर्मी की भूमिका निभाते दिखेंगे। यह 2020 में आयी तेलुगु हिट फिल्म का रीमेक है। इसमें सान्या मल्होत्रा भी हैं।

राव ने कहा, ‘‘मैंने यह देखने के लिए फिर से पटकथा पढ़ी कि वे हिंदी भाषा में इसे कैसे बना रहे हैं। मूल फिल्म का निर्देशन करने वाले शैलेश कोलानु ऐसा कुछ नहीं बनाना चाहते जो वह पहले कर चुके हैं। वह यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि यह अलग दिखे। कहानी बहुत रोमांचक है, हर पांच मिनट में कुछ होता है। फिल्म में आए इन रोमांचक बदलावों को शानदार तरीके से लिखा गया है।’’

राव ने नेटफ्लिक्स की मूल फिल्म ‘‘मोनिका, ओ माय डार्लिंग’’ की शूटिंग भी पूरी कर ली है। इसका निर्देशन वसन बाला ने किया और श्रीराम राघवन ने इसके निर्माता हैं।

क्रिकेट की पृष्ठभूमि पर बनी अपनी आगामी फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’’ के लिए अभिनेता क्रिकेट सीख रहे हैं। इसमें राव और जाह्नवी कपूर क्रिकेटर महेंद्र और महिमा का किरदार निभाएंगे।

अभिनेता ने कहा, ‘‘मुझे क्रिकेट खेलना पसंद है और जब आपको ऐसी फिल्म करने का मौका मिलता है तो यह मजेदार होता है, लेकिन यह फिल्म केवल क्रिकेट के बारे में नहीं है बल्कि इससे थोड़ा ज्यादा है।’’

करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के तहत बनी ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ सात अक्टूबर को थिएटर में रिलीज होनी है।

हाल में राव की फिल्म ‘‘बधाई दो’’ रिलीज हुई है, जिसमें भूमि पेडनेकर भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.