NRI फेस्टिवल के तहत 18 दिसंबर को देश का पहला स्पोर्ट्स मेडकॉन | First Sports MedCon To Be held On 18 Dec

NRI महोत्सव के तहत 18 दिसंबर को दिल्ली में भारत का पहला स्पोर्ट्स मेडकॉन (1st Sports MedCon) होने जा रहा है। स्पोर्ट्स मेडकॉन एथलीटों और पैरा-एथलीटों समेत सभी लोगों के हेल्थकेयर और फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए एक ऐतिहासिक कार्यक्रम साबित होगा। अंतर्राष्ट्रीय पैराएथलीट और राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता एथलीट सुवर्णा राज इस कार्यक्रम की ब्रांड एंबेसडर हैं।

इस कार्यक्रम में देशभर के टॉप स्पोर्ट्स डॉक्टर स्पोर्ट्स इंजरी और उनके इलाज के बारे में जागरूकता फैलाएंगे। ये कार्यक्रम फिट इंडिया, अतुल्य भारत, आजादी का अमृत महोत्सव और आयुष मंत्रालय के सहयोग से होने जा रहा है। देश के पहले स्पोर्ट्स मेडकॉन का आयोजन भारत का सबसे प्रसिद्ध हेल्थकेयर एनजीओ रेजोइस हेल्थ फाउंडेशन करने जा रहा है।


केंद्रीय मंत्री श्रीपद नायक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। साथ ही दिल्ली क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष रोहन जेटली बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत करेंगे। इस मौके पर रोहन जेटली भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम को सम्मानित करेंगे। कार्यक्रम में मशहूर एथलीट्स और खेल चिकित्सा में विशेषज्ञ डॉक्टरों को भी सम्मानित किया जाएगा।


रिजॉइस हेल्थ फाउंडेशन के ग्लोबल प्रेसिडेंट डॉ. नवल कुमार वर्मा ग्लोबल प्रेसिडेंट इस कार्यक्रम आयोजन अध्यक्ष (Organising Chairman) हैं जबकि स्पोर्ट्स इंजरी स्पेशलिस्ट और DDCA-SAI के सलाहकार डॉ. जुझार सिंह मानद आयोजन सचिव (Honorary Organizing Secretary) हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.